फिर से सड़कों पर दौड़ेगा आपका पसंदीदा स्कूटर ‘बजाज चेतक’, जानें कब होगा लांच

किसी समय चेतक स्कूटर बहुत से लोगों का पसंदीदा हुआ करता था, लोग इसे बहुत शौंक से रखते थे। इस स्कूटर ने बहुत लंबे समय तक भारतीय सड़कों पर राज किया है। लेकिन इसके बंद हो जाने के बाद ये धीरे धीरे सड़कों से गायब होता गया। लेकिन अब इस स्कूटर के चाहने वालों के लिए खुशखबरी है। बजाज एक बार फिर लोगों के इस पसंदीदा स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

माना जा रहा है कि इस बार ये स्कूटर बाजार के ट्रेंड के मुताबिक ऑटो गियर वाला हो सकता है। बजाज ऑटो ने अपने स्‍कूटर ब्रांड ‘चेतक’ को दोबारा रजिस्‍टर कराया था, तभी से चेतक के आने की खबरें आ रही है। ये भी कहा जा रहा है कि स्कूटर का नया अवतार ई-स्कूटर के रूप में हो सकता है।

इस महीने हो सकता है लांच

बाजार में स्कूटर्स की डिमांड काफी बाद रही है जिसको देखते हुए बजाज एक बार फिर इस सेगमेंट में वापसी की तयारी कर रहा है और वह भी इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ। माना जा रहा है कि यह स्कूटर बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक डिविजन बजाज अर्बनाइट के जरिये बाजार में उतारा जाएगा। इस स्कूटर को सितंबर 2019 में लॉन्च करने की तैयारी है। लेकिन फ़िलहाल इसको लांच करने की तारिख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

अभी तक कंपनी द्वारा इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी स्टाइलिंग कंपनी के पुराने स्कूटर से काफी मिलती जुलती हो सकती, जो रेट्रो लुक वाले स्कूटर्स की याद दिलाएगा। ये भी खबर है कि रेट्रो और मॉडर्न के बीच बैलेंस बनाने के लिए कंपनी इस में अलॉय वील्ज, फ्रंट व रियर डिस्क ब्रेक और एलईडी हेडलैम्प व टेल लाइट दे सकती है।