पुलिस ने ट्रेक्टर ट्राली का काटा 59000 का चालान ,आप भी रखें इन बातों का ध्यान

1 सितम्बर से ट्रैफिक नियमों की अनदेखी लोगों को काफी भारी पड़ सकता है । पिछले दिनों में एक 15000 की एक स्‍कूटी का 23,000 रु का चालान काटने के बारे मैं तो आप ने सुना ही होगा लेकिन अब एक ऐसा ही नयाँ मामला आया है इसमें गुरुग्राम की Traffic Police द्वारा ट्रैक्‍टर-ट्रॉली ले जा रहे किसान का 59,000 रुपये का चालान काट दिया और साथ ही वाहन को भी जब्त कर लिया। पुलिस ने बताया के यह ट्रैक्‍टर-ट्रॉली चालक ने 10 ट्रैफिक नियमों के उल्‍लंघन किया था।

पिछले दो तीन दिनों से दिल्‍ली और NCR में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों के धड़ल्ले से चालान काटे जा रहे हैं। मामला यह है के मंगलवार शाम 4 बजे के करीब NEW COLONY में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तेज रफ्तार में आ रही थी। उसके द्वारा पहले RED LIGHT जंप की गई और जब उस किसान को रोकने की कोशीश की गई तो उसने ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोका नहीं।

बड़ी मुश्किल से पुलिस उस किसान को रोकने में कामयाब हुई । उसके बाद जब ड्राइवर किसान से उसके पेपर मांगे गए तो उसके पास एक कागज भी नहीं मिला। इसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली का चालान काट कर जब्त कर लिया गया और 59000 रुपये जुर्माने की पर्ची उसे सौंप दी गई। पुलिस के मुताबिक कागज पुरे ना होने के साथ साथ उसने कई नियम एक साथ तोड़े जैसे पुलिस अधिकारी का कहना नहीं मानना,रेड लाइट जंप,ओवरलोड आदि।

इस लिए अगर आप भी ट्रेक्टर-ट्राली लेकर शहर जा रहे है तो इन बातों का जरूर ख्याल रखें हमेशा ट्रेक्टर के कागज अपने पास रखें और ट्रैफिक नियमों का भी पालन जरूर करें । ट्रेक्टर की रफ़्तार कम रखें और ध्यान रहे के आपकी ट्राली ओवरलोड ना हो ।