अपने घर में लगवा लें ये यंत्र, 12 सालों तक नहीं आएगा बिजली का बिल

आज कल बिजली के बिल से हर कोई परेशान है । गांव जा शहरों में बिजली कम आती है लेकिन मीटर बहुत तेज भागता है । लेकिन सोचो क्या हो अगर आपके घर में हर वक़्त बिजली रहे और बिजली का बिल भी ना आए वो भी 12 सालों तक । आप बोलोगे के यह एक मजाक है लेकिन दोस्तों यह बिलकुल सच है अब एक ऐसा उपकरण आ गया है जिसके इस्तेमाल से आप मुफत में कंप्यूटर, लैपटॉप, टीवी, पंखा, और लाइट चला सकेंगे ।

वैसे तो इस उपकरण की खोज उन दूर के गांव के लिए की गई थी, जहां बिजली अक्सर आती जाती रहती है या जहां बिजली पहुंची ही नहीं, लेकिन इसका इस्तेमाल शहर के लोग भी अपने घरों में कर रहे है क्यूंकि यह बिजली के बिल को पूरी तरह से कम कर देता है ।

Advertisement

इस यंत्र को बनाया है भारत की HANS नाम की कंपनी ने यह एक प्रकार का पावरबैंक है जो सूर्य की ऊर्जा से चलता है , जिससे टीवी, कंप्यूटर औँर बिजली के बड़े उपकरण चलाए जा सकते हैं। इसको चार्ज करने के लिए इसे सौर ऊर्जा यानी धूप में इसे बाहर रख दें और ये अपने आप चार्ज हो जाएगी।इसे आसानी से कही भी ले जा सकते है। और सबसे बड़ी बात ये है के यह पॉवर बैंक 12 साल की वारंटी के साथ मिलेगा।

यह पावर बैंक दो मॉडल में उपलब्ध हैं पॉवर पैक 300 और पॉवर पैक 150 । इनमे पॉवर पैक 300 की कीमत 14,450 रू 300 घंटे तक बिजली दे सकता है। महज 4 घंटे में चार्ज होने वाले इस पॉवर बैंक में 300 घंटे का बैकअप मिलेगा। वहीँ पॉवर पैक 150 की कीमत 9990 रू 150 घंटे तक बिजली देता है । इन्हें ऑनलाइन ईकॉमर्स साईट जैसे अमेज़न,फ्लिपकार्ट जा इनकी ऑफिसियल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।