अगर सस्ती कार खरीदना चाहते है तो दिल्ली के इस बाजार से खरीदें

दोस्तों हर इंसान का सपना होता है के उसके पास एक गाड़ी और एक बड़ा घर हो लेकिन आज कल महंगाई के ज़माने में गाड़ी खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं ।आज हम आपको एक जगह बता रहे है जिस से आप का गाड़ी लेने का सपना पूरा हो जायेगा क्यूंकि भारत में सबसे सस्ती गाड़ी इस जगह पर ही मिलती है।  कुछ सेकंड हैंड गाडिओं की कीमत तो बाइक से भी कम है । तो फिर अबसे आपको बाइक खरीदने की जरूरत नहीं है सीधे गाड़ी खरीदें ।

दिल्ली में नई कारोें के साथ-साथ Second Hand कारों का काफी बड़ा बाजार है।जहां से आप 4-5 लाख के कीमत वाली कार जैसे आल्टो,सेंट्रो,मारुती 800, महज 40 हजार में और 10 लाख के तक की कीमत वाली कार जैसे i20,स्विफ्ट,वेंटो आदि 2-3 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। इसके इलावा अगर आप SUV जा फिर ऑडी और मर्स्डीज़ जैसे बड़ी गाडिओं के शौकीन है तो भी यह गाड़ियां भी 5-7 लाख में आसानी से मिल जाएँगी

Advertisement

दिल्ली में जो सबसे बड़ी सेकेंड हैंड कार के बाजार की बात की जाए तो बहुत सारे बाजार है लेकिन सेकंड हैंड गाडिओं के सबसे बड़ी मार्किट सरोजिनी नगर और करोल बाग में है। यहां से आप अपनी मनपसंद कार को अच्छे से चेक और टेस्ट ड्राइव कर के देख और खरीद सकते हैं।

लेकिन सेकेंड हैंड कार लेते वक्त कार के Condition और इंजन को पूरी तरह से जाँच जरूर कर लें। जैसे कार कितनी चलाई हुई है,कहीं से पेंट तो नहीं,धुआं तो नहीं मारती, अगर आपको इन बातों की जानकारी नहीं है तो अपने साथ ऐसे इंसान के ले जाएँ जिसको गाड़ी के बारे में पूरी जानकारी हो । इन बाज़ारों की सबसे बड़ी खास बात ये है के यहां आप कारों की कीमतों पर पूरी तरह से मोल-भाव कर सकते हैं। और अगर आप मोल भाव करने में एक्सपर्ट है तो आप गाड़ी की कीमत काफी कम कर सकते है । लेकिन अगर आप मोल भाव करने में एक्सपर्ट नहीं है तो ऐसे बाजार में मत जाएँ ।