एक बार चार्ज करने के बाद दिल्ली से आगरा की दुरी तय करेगी नई KWID

रीनॉल्ट की KWID गाड़ी मारुती के बाद सबसे ज्यादा बिकने वाली छोटी कार है कंपनी ने इस कार के सफलता को देखते हुए कंपनी KWID के दो नए मॉडल लांच करने वाली है । एक है फेसलिफ्ट KWID और दूसरा KWID का इलेक्ट्रिक वर्जन ।फेसलिफ्ट KWID इसी महीने लांच होने वाली है और इलेक्ट्रिक मॉडल को कंपनी चाइना में लॉन्च कर दिया है। और हो सकता है साल के अंत तक भारत में भी लांच हो जाये ।

इलेक्ट्रिक KWID यह एक बैटरी के चलने वाली कार है । आपको बता दें कि पेट्रोल के मुकाबले इस इलेक्ट्रिक वर्जन के बाहरी लुक पर भी काफी नए बदलाव किये गये हैं । रीनॉल्ट के अनुसार KWID City K-ZE फुल चार्ज पर 270 किमी तक की दूरी तय कर सकती है ।

इसमें 26.8kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जिस से इसका इंजन 43.3 bhp और 125 Nm टॉर्क पैदा करता है । कार को लगभग उसी शेप और प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो भारत में बेचे जाने वाले KWID में भी मिलता है।

इलेक्ट्रिक KWID में FAST CHARGING की भी सुविधा मिलती है । सिर्फ 30 मिनट में ही बैटरी 50% यानि आधी चार्ज हो जाती है । इसकी बैटरी AC और DC फास्ट चार्जिंग दोनों को सपॉर्ट करती है। कंपनी इसकी बैटरी की 5 साल की वारंटी भी देगी ।

अब सबसे जरूरी बात भारत में इस गाड़ी की कीमत क्या होगी । जैसे के हमने बताया है के इलेक्ट्रिक KWID को चीन में लांच कर दिया है और इलेक्टिक KWID के बेस मॉडल की कीमत चीन में 61,800 युआन रखी गई है जोकि भारत के हिसाब से करीब 6.22 लाख रुपये है।अगर इसी कीमत पर भारत में बेचीं जाये तो यह भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी ।