बिना हेलमेट के शरेआम घूमता है ये शख्स, पुलिस फिर भी नहीं काट पाती इसका चालान

दोस्तों आप को पता है की हमारे देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट 1 September से लागू हो चूका है, पुलिस लोगों के बड़े बड़े चालान काट रही है ऐसे में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी लोगों को काफी भारी पड़ रही है । देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट के हिसाब से जुर्माने की राशि को बढ़ाने से कई राज्यों में नए एक्ट को लेकर विरोध भी किया जा रहा हैं।

ऐसे में गुजरात के छोटा उदयपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जाकिर मेमन नाम का ये शख्स सड़कों पर बिना हेलमेट के घूमता है, पुलिसवाले भी इस शख्‍स का चालान करने के समय कन्फ्यूज हो जाते हैं की इस का चालान काटा जाए जा नहीं,

Advertisement

जाकिर मेमन को बिना हैलमेट बाइक चलाते हुए देख कर पुलिसवालो ने उसे रोका, जब जाकिर ने पुलिस को समस्या बताई तो वो कन्फ्यूज हो गए, आप को बता दे की जाकिर की हेलमेट ना पहनने की मजबूरी है उनका सिर इतना बड़ा है कि कोई भी हेलमेट उनके सिर पर फिट नहीं आता ।

पुलिसवाले जाकिर को कई दुकानों पर लेकर गए, किसी भी दुकान पर उसके सिर के साइज का हेलमेट नहीं मिला। जाकिर पिछले 12 साल से इस समस्या का साहमने कर रहा है। वह इस समस्‍या को लेकर चिंतित है। जाकिर ने कहा कि ऐेसे वह कब तक जुर्माना भरेंगे।

ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर का कहना है जाकिर मेमन कानून का सम्‍मान करने वाला शख्‍स हैं। उसके पास सभी कागजात हैं, लेकिन हैलमेट की कुछ अनोखी समस्‍या है।ज़ाकिर की समस्‍या को देखते हुए हम उनका चालान नहीं काटते हैं।