अगले हफ्ते यह चार दिन रहेंगे बैंक बंद, अभी से कर ले त्यारी

दोस्तों आज हम आप को बता दे की अगले हफ्ते चार दिन बैंक बंद रहेंगे, इस लिए अगर आपको बैंक में जरूरी कम है तो पहले हे निपटा ले, कई बार ऐसा होता है कि हम बहुत ही जरूरी काम से आप बैंक जाते हैं और वहां जाने के बाद हमे पता चलता है कि बैंक तो बंद है । उस समय बहुत ज्यादा निराशा होती है. कुछ लोग बैंक में जरूरी काम के लिए अपने ऑफिस से छुट्टी भी ले लेते हैं ।

कई बार तो हम दूसरे जरूरी कामों को छोड़कर बैंक पहुंचते हैं । ऐसे में आप बैंक जाने से पहले यह जरूर पता कर लें कि बैंक खुला है या नहीं. इस लिए आज हम आप को बता दे की अगले हफ्ते चार दिन बैंक बंद रहेंगे ।

आप को बता दे की बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने 10 सरकारी बैंकों के विलय की घोषणा के विरोध में 26 और 27 सितंबर को हड़ताल में जाने की जानकारी दी है।

28 सितंबर को महीने का अंतिम शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा और 29 सितंबर को रविवार को तो बैंक बंद ही होते है। इस तरह से लगातार चार दिन बैंक बंद रह सकते हैं। आप को बता दे की कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने देश के 10 सरकारी बैंकों का विलय कर चार बैंक बनाए जाने की घोषणा की थी ।

जिस के विरोध में बैंक कर्मचारी यूनियन ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है ।यूनियन का कहना है कि हड़ताल के बावजूद अगर बैंक कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी जाती हैं, तो बैंक संगठन नवंबर से हड़ताल पर चले जाएंगे।