अगर आपके पास है जमीन तो ऐसे खोलें अपना होटल, एक लाख आमदनी की गारंटी

अगर आपके पास अपनी जमीन है और आप कोई बिजनेस करने का सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक जबरदस्त बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों से ट्रैवल एंड टूरिज्म इंडस्ट्री की ग्रोथ के साथ ही होटल्स की तेजी से डिमांड बढ़ी है। इसका फायदा लेते हुए आप अपनी जमीन पे होटल खोल के काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

होटल खोलने में आपकी मदद OYO कंपनी करेगी। दरअसल, इस कंपनी का आधुनिक बिजनेस मॉडल का फोकस उन प्रॉपर्टी पर है, जो उपयोग में नहीं है या फिर मौजूदा होटल इंडस्ट्री के मुताबिक आउटडेटेड हो गई हैं। अगर आपके पास भी ऐसी प्रॉपर्टी है तो आप ओयो के साथ जुड़कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

Advertisement

सबसे पहले ओयो होटल को अपने मानकों के अनुसार साझेदार के लिए जरूरी पूंजी प्रदान करेगी। इसके अलावा यह उपलब्ध आंकड़ों की मदद से RevPar रिटर्न की इंटरनल रेट और आरओआई का एक अनुमान लगाकर पूरी डिटेल्स के साथ प्राॅपर्टी मालिक को रिटर्न की गारंटी देती है।

आप जब ओयो प्रॉपर्टी में निवेश करेंगे तो उसके बाद कंपनी आपको एण्ड-टू-एण्ड सॉल्यूशन्स एवं सपोर्ट प्रदान करती है। साथ ही आपको ओयो फ्री डिजाइन कंसलटेशन से लेकर होटल की बुनियादी संरचना में बदलाव और अपग्रेडेशन, फाइनेंस की उपलब्धता, पारदर्शी पेमेंट प्रोटोकॉल, मल्टीपल टच-पाइंट्स, मार्केटिंग उत्कृष्टता, तकनीकी इनोवेशन और विनियामक अनुपालन सहायता तक सभी चीजों में कंपनी की और से मदद मिलेगी ।

ये बिजनेस कर रहे आगरा के एक प्रॉपर्टी मालिक अमोल धीर का कहना है कि “मुझे इसे होटल से जुड़े करीबी 12 साल हो चुके हैं, होटल को लेकर मेरा नजरिया मेरे पिता, मेरे दादा और मेरे परिवार से कहीं अधिक था। शुरुआत से मैं ऐसी साझेदारी की तलाश में था जो मेरी मदद कर सके।”

“फिर मैंने OYO की टीम से संपर्क किया और कंपनी ने मुझे उनके साथ जुड़ने की सलाह दी। फिर ओयो ने अपनी आधुनिक टेक्‍नोलॉजी के साथ मेरे होटल में बदलाव किये, बदलाव के बाद वह अधिक सुलभ और किफायती बन गया। मुझे इस में इसमें कुछ भी नहीं करना पड़ा।”

“और आजकल मैं घर बैठे अपने होटल की आक्यूपेंसी रिपोर्ट, एम्पलॉयी मैनेजमेंट, बुकिंग और रेवेन्यू रिपोर्ट चेक कर रहा हूं।’ साथ ही उन्होंने कहा कि ”मेरा मानना है कि ओयो जैसे ब्राण्ड के साथ जुड़ने से छोटे और अनब्रांडेड होटल एक ब्राण्ड इकोसिस्टम में प्रवेश कर जाते हैं। ओयो की सेल्स टीम ने मेरे होटल को पूरा सपोर्ट दिया है।’