इस तरह आप भी दूध से 10 गुना महंगा बेचें गौमूत्र और गोबर, यहां मिलेंगे ग्राहक

चीन से शुरू हुआ खतरनाक कोरोना वायरस पूरी दुनिया में बहुत तेज़ी से फ़ैल रहा है जिस कारण लोग बहुत डरे हुए हैं। भारत में भी इस वायरस को लेकर लोगों के मन में काफी डर है और लोग इस वायरस से बचने के लिए तरह तरह के तरीके ढूंढ रहे हैं। ऐसे में बहुत सी अफवाहें भी फ़ैल रही हैं। इन्ही अफवाहों के कारण भारत में आज कल दूध से महंगा गौमूत्र और गाय को गोबर बिक रहा है। जानकारी के अनुसार ये दावा किया जा रहा है कि गौमूत्र पीने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है।

इसी कारण गौमूत्र और गोबर की कीमत बढ़ गयी है। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस समय गौमूत्र 500 रुपए प्रति लीटर और गाय का गोबर भी 500 रुपए किलो के हिसाब से बिक रहा है। पश्चिम बंगाल के पशुपालक किसानों का कहना है कि उनका गौमूत्र और गोहा उनको दूध से ज्यादा कमाई करवा रहा है। अब ये अफवाह है या फिर सच इसके बारे में अभी तक कोई पक्की जानकारी नहीं है लेकिन इस कारण गौमूत्र और गोबर की डिमांड बढ़ती जा रही है।

Advertisement

अगर आप भी आपने फार्म का गोबर और गौमूत्र बेचने चाहते हैं तो आजकल इसकी डिमांड को देखते हुए आप अलग से दुकान खोल सकते हैं या फिर इसको ऑनलाइन भी बेच सकते हैं और बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं। दिल्ली में एक अली नाम का दूकानदार गोबर और गौमूत्र को जार में पैक कर बेच रहा है। उसने अपनी दुकान के बाहर एक पोस्टर भी लगाया है जिसके ऊपर लिखा है कि ‘गौमूत्र पियें और कोरोना वायरस से बचें’।

आपको बता दें कि अभी तक कोरोना वायरस पूरी दुनिया में करीब 2 लाख लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इन में से 7527 मरीज़ों की मौत हो चुकी है और रोज़ाना कई नए मामले सामने आ रहे हैं। भारत में भी ये बहुत तेज़ी से फ़ैल रहा है जिस कारण अब तक भारत में 142 लोग कोरोना का शिकार हो चुके हैं और 3 की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *