किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब ये बैंक किसानों को कुछ ही मिनट में देगा लाखों का लोन

आज हम किसानों को एक बड़ी काम की खबर देने जा रहे हैं। किसानों को खेती के लिए पैसे की जरूरत होती है और बहुत से किसोनो को लोन लेना पड़ता है। लेकिन किसानों को बैंक लोन आसानी से नहीं मिल पाता। इसी लिए अब यूनियन बैंक ऑफ इंडिया किसानों को एक स्पेशल कार्ड उपलब्ध करवा रहा है। जिसे बैंक द्वारा ग्रीन कार्ड का नाम दिया गया है।

आपको बता दें कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा किये गए एक ट्वीट के अनुसार किसानों को कार्यशील पूंजी के लिए बैंक की ओर से ग्रीन कार्ड की सुविधा दी जाती है। इस कार्ड के जरिए किसान लघु सिंचाई, कृषि मशीन जैसी कामों के लिए लोन ले सकते हैं। साथ ही दूसरे जरूरी काम जैसे शिक्षा, कंज्यूमेबल आइटम्स, मेडिकल एक्सपेंसिस आदि पर 25 फीसदी या फिर 50 हजार में से जो भी कम हो उतना लोन मिलता है।

Advertisement

इस स्कीम का फायदा कोई भी किसान ले सकता है, लेकिन वो किसान डिफॉल्टर नहीं होना चाहिए। आपको बता दें पारंपरिक और अच्छी उपज वाली फसलों के लिए निवेश क्रेडिट, लघु सिंचाई, कृषि यंत्र आदि कामों के लिए इस सुविधा का फायदा लिया जा सकता है।

इस स्कीम के तहत किसानों को 1 एकड़ तक के लिए 20,000/-, 1 एकड़ से ज्यादा और 3 एकड़ तक के लिए 75,000/-, 3 एकड़ से ज्यादा और 6 एकड़ तक के लिए 2.00 लाख, 6 एकड़ से ज्यादा और 8 एकड़ तक के लिए 3.00 लाख, 8 एकड़ से ज्यादा 3 लाख से लेकर 5 लाख तक का लोन दिया जाएगा। सबसे खास बात ये है कि ये लोन किसानों को बहुत आसानी से और बहुत ही जल्दी मिल जाएगा।

तो अगर आप किसान है और इस स्‍कीम का फायदा लेना चाहते हैं तो इसकी पूरी जानकारी के लिए आप https://unionbankofindia.co.in/english/rabd-short-products-service.aspx वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *