डिजिटल पेमेंट सर्विस सेंटर खोलें और हर महीने कमाएं 50 से 60 हजार रूपए

नोटबंदी के बाद भारत सरकार द्वारा कैशलेस पेमेंट को बढ़ावा दे रही है .इसी लिए वो भारत के लोगों के लिए डिजिटल पेमेंट सेंटर की सुविधा ले के आ रही है जिस से आम लोग भी ऑनलाइन पेमेंट कर सकेंगे . इस लिए आज कल डिजिटल पेमेंट सेंटर से कमाई के बहुत रास्ते खुल गए हैं, आप डिजिटल पेमेंट सेंटर को खोल कर हर महीने 50 से 60 हजार महिना कमा सकतें है.

नेशनल ई गवर्नेंस के तहत सरकार अपने सभी सरकारी सर्विसेज को सस्ती दरों पर लोगों तक पहुचना चाहती है. और उस वजह से देश भर में डिपार्टमेंट ऑफ़ इनफार्मेशन एंड टेक्नोलॉजी द्वारा CSC सेंटर खोले जाने है. CSC सेंटर में सरकारी प्राइवेट और सोशल सेक्टर जैसे टेलिकॉम हेल्थ एजुकेशन एंटरटेनमेंट बैंकिंग और फाइनेंसियल सर्विस और सभी तरह के यूटिलिटी बिल्स की पेमेंट की जा सकती है.

CSC सेंटर में होने वाले कार्य

आप अपने CSC सेंटर में पैन कार्ड, आधार कार्ड, इलेक्शन कार्ड, मतदाता सूचि में नाम डलवाना, पासपोर्ट बनाना आदि सुबिधाएं दे सकतें है. इस के अलावा भी आप मोबाइल रिचार्ज, मोबाइल बिल पेमेंट, DTH रिचार्ज डाटा कार्ड रिचार्ज, LIC प्रीमियम जैसी और भी बहुत सी सेवाए उपलब्ध करवा सकतें हैं. जादा जानकारी के लिए पूरा विडियो देखें,

इस में CSC सेंटर अप्लाई करने से लेकर हर महीने की इनकम तक के बारें में बताया गया है.आप CSC की वेबसाइट (https://www.csc.gov.in/) पर जा कर भी सारी जानकारी ले सकते है .