अब गीली और गिरी हुई फसल को बड़ी आसानी से कटेगी यह कंबाइन

वैसे तो धान की फसल तैयार करना काफी मुश्किल भरा होता है, किसान जी-जान लगा देता है फसल को तैयार करने में, लेकिन इसके बाद भी धान की मड़ाई करना भी काफी मुश्किल भरा काम होता है। खास तोर पर जब फसल बिलकुल त्यार हो और आंधी और बारिश से आप की खड़ी फसल फसल गिर जाये ।लेकिन अब बारिश और आंधी से ख़राब हुई फसल वाले किसानो को घबरने की जरूरत नहीं क्योंकि अब आ गई है हाफ फीड कंबाइन (Head Feed Combine Harvester )

आम कंबाइन से गिरी हुई फसल को काट पाना बहुत ही मुश्किल काम है और फसल का बहुत ही नुकसान होता है । लेकिन इस मशीन के इस्तेमाल करने के बहुत से फायदे है जैसे यह बहुत कम जगह लेता है ।साथ में इस कंबाइन से आप गिरी हुई फसल भी फसल को नुकसान पहुंचाए बिना अच्छे तरीके से काट सकते है ।अगर जमीन गीली भी है तो भी हल्का होने के कारण यह कंबाइन गीली जमीन पर आसानी से चलती है ज़मीन में धस्ती नहीं ।

छोटा होने के कारण हर जगह पर पहुँच जाता है । और इस मिनी कम्बाइन से एक एकड़ काटने में बहुत ही कम खर्च आता है।और इसमें ग्रेन लोस्स मतलब अनाज का नुकसान भी बहुत कम होता है।

इसमें 72 Hp का फ़ोर स्ट्रोक डीजल इंजन लगा हुआ है इस मॉडल का नाम Model – Model- 4L 88 है । सिर्फ धान ही नहीं इस से आप बाकी की अनाज फसलें जैसे गेहूं ,धान सरसों अदि भी काट सकते है ।यह कंबाइन भारतीए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है और इसके ऊपर सब्सिडी भी उपलब्ध है ।

यह कंबाइन कैसे काम करता है और कैसे गिरी हुई फसल उठा सकता है उसके लिए वीडियो देखें

अगर आप इस कंबाइन को खरीदना चाहते है तो नीचे दिए हुए पते और नंबर पर संपर्क करें

JASHODA AGRO WORKS
Mr. Vikram Patel

Khara Kuva, Railway Station Road, Sojitra, Anand, Gujarat, India – 387240

Call Us : 08048066431
Phone : +91-2697-234993
Mobile : +91-9426394460, +91-9427643303
Email Address : jashodaagroworks@gmail.com
Web Site : http://www.jashodaagroworks.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *