कमरे में आते ही ON और बाहर जाते ही अपने आप Off हो जाता है ये LED बल्ब, यहां से खरीदें

दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे अनोखे LED बल्ब के बारे में बताने वाले हैं जो दूसरे बल्बों से बहुत अलग है। इस बल्ब को सेंसर वाला LED बल्ब कहा जाता है। आपको बता दें कि Halonix कंपनी का ये 10 वाट का LED बल्ब लगाने के बाद जब भी आप कमरे के अंदर जाओगे तो ये अपने आप चालू हो जाएगा और जब आप रूम से बाहर चले जाएंगे तो ये अपने आप बंद हो जाएगा।

हम आपको इसी बल्ब के बारे में आज पूरी जानकारी देने वाले हैं। आपको बता दें कि ये एक Radar Motion sensor की मदद से On Off होता है। इस बल्ब से अगर आप 15 फ़ीट दूर हो जाते हैं तो ये एक मिनट बाद अपने आप बंद हो जाएगा और इसके 15 फ़ीट के दायरे में आने पर अपने आप चल जाएगा।

Advertisement

सबसे बड़ी बात है कि इस बल्ब को लगाने के बाद आप बिजली के बिल की काफी बचत कर सकते हैं। हमारी ज्यादा बिजली खपत इसी कारण होती है कि हम बल्बों को ऑन छोड़ देते हैं या फिर बंद करना भूल जाते हैं और वो काफी समय तक बिना काम के चलते रहते हैं। लेकिन इस बल्ब को लगाने के बाद आपको बल्ब को बंद या चालू करने से भी चुरकरा मिलेगा और बिजली भी बचेगी।

आपको बता दें कि इस LED बल्ब का सेंसर दिन में काम नहीं करेगा। साथ ही अगर कमरे में और कोई बल्ब लगा हुआ है तब भी ये काम नहीं करेगा। आप इस बल्ब को ऑनलाइन मार्किट से भी खरीद सकते हैं और अपने शहर से भी खरीद सकते हैं। ऑनलाइन मार्किट से आप इसे सिर्फ 330 रुपए में खरीद सकते हैं। इस बल्ब को खरीदने के लिए निचे दिए गए लिंक पे क्लिक करें….

https://www.amazon.in/sensorledbulb

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.