किसानो के कई काम आसान करेगी ये अनोखी बाइक, जरूरत के हिसाब से किया गया है डिज़ाइन, जाने कितनी होगी कीमत

आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसानो की जरूरत के हिसाब से बनाई गई है, किसान इस की मदद दे बहुत सारे काम आसानी के साथ कर सकते हैं। कहते है की आवशकता ही अविष्कार की जननी है। ऐसे ही किसानो की जरूरत के हिसाब से तैयार किया गया है यह लीफान तिपहिया कार्गो (lifan cargo tricycle)।

इसमें लीफान के इंजन के साथ एक ट्राली जुडी हुई होती है। यह बाइक 800 किल्लो तक का वजन आसान से उठा कर 80 किल्लो मीटर की स्पीड से चल है।इसकी चैसी फ्रेम और कार्गो बॉक्स मजबूत होता है। इसमें एक सिलेंडर इंजन लगा हुआ होता है। यह पेट्रोल से चलता है गियर शिफ़्ट में इसके 5 आगे + 1 रिवर्स होता है।

यह (175cc,200cc, 150cc, 250cc) तीन मॉडल में आता है। 150cc वाले लीफान इंजन कार्गो 3 व्हीलर मोटरसाइकिल की कीमत 36000 रुपये है।जो की मॉडल के हिसाब से अलग-अलग है।

फ़िलहाल अभी ये भारत में नहीं मिलता लेकिन जल्द ही ये भारत में लांच होने जा रहा है, चीन की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी लिफान ने इस साल भारत में मोटरसाइकिल निर्माण कारखाना लगाने का इरादा जताया है।

कारखाना संयुक्त उपक्रम में लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि संभवत: पुणे में एक इंजन निर्माण संयंत्र भी लगाया जाएगा। कंपनी के उप महाप्रबंधक चू श्याओमन ने बताया कि कंपनी फैक्ट्री लगाने के लिए करीब 180 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।