जाने बहुत कम खर्च में सीमेंट से चूहे मारने का तरीका

चूहे घर में सामान का नुकसान करते है और खेतों में फसलों का । कई लोग चूहे मरने के लिए जहर का इस्तेमाल करते है लेकिन जब एक चूहा मरता है तो बाकि चूहों को खबर हो जाती है और वो बिल में छुपकर बैठ जाते है जब तक उस जहर का असर ख़तम नहीं होता वो बिल में छुपे रहते है । और साथ ही चूहों की जहर के प्रति सहन शक्ति बढ़ रही है इस लिए जहर देना चूहे मारने का सही तरीका नहीं। साथ ही जहर देने से वातावरण भी ख़राब होता है और पैसे भी बहुत खर्च होते है ।

इस लिए आज हम आपको सीमेंट से चूहे मरने का तरीका बता रहे है जिस से आप बहुत कम खर्च से चूहे मार सकते है इस तरिके में सबसे पहले आटे की मोटी मोटी रोटी बना ले ध्यान रहे रोटी फूली हुई न हो । रोटी के दोनों तरफ अच्छी तरह से खाने वाला तेल लगा ले और रोटी के छोटे छोटे बिस्कुट के आकार के टुकड़े करलें ।

Advertisement

इन रोटी के टुकड़ों पर जितना भी सूखा सीमेंट आप लगा सकते है लगा दे । अब सूरज डूबने से पहले जहाँ भी चूहे के बिल है या जहाँ पर वो अक्सर घूमते जा खाना खाने आते है वहां पर ये रोटी के टुकड़े फेंक दे । शाम के वक़्त टुकड़े फेंकने का फ़ायदा है के चूहे रात को ही बिल से निकलते है और शाम को पक्षी भी ये रोटी नहीं खाएंगे ।

दूसरे दिन सुबह आप देखोगे के चूहे सारे टुकड़े अपने बिल में ले जायेंगे । सीमेंट वाली रोटी खाने से चूहा साथ के साथ नहीं मरता बल्कि जब चूहा सीमेंट वाली रोटी खता है तो सीमेंट उनकी आंतों में जम जाता है । जिस से चूहे के पेट में बांध पड़ जाता है और धीरे धीरे 7-8 दिन में चूहा मर जाता है ।

चूहा रोटी खाने के साथ की साथ नहीं मरता इस लिए बाकि चूहे सावधान नहीं होते और वो भी इस रोटी को खा लेते है और मर जाते है । इस तरह से सिर्फ 20 रूपये खर्च करके आप 5 – 7 एकड़ के चूहे मार सकते है वो भी बिना किसी जहर के इस्तेमाल से दोस्तों अगर यह तरीका अच्छा लगा हो तो यह पोस्ट शेयर जरूर करना ।