सिर्फ 2 लाख रूपये में तैयार करवाएं ये गजब का घर, कहीं भी कर सकते हैं शिफ्ट

आप अगर नया घर बनाने का सोच रहे हैं लेकिन आपका बजट कम है तो आज हम आपको एक ऐसे घर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप सिर्फ 2 लाख रूपये में तैयार करवा सकते हैं और इसकी ख़ास बात ये है कि इसे कहीं भी ट्रांसफर किया जा सकता है। आपको बता दें कि यह घर सस्ता, सुंदर और इको फ्रेंडली भी है।

इस घर को मोबाइल होम का नाम दिया गया है और हमारे देश में बहुत सी कंपनियां है जो मोबाइल होम बनाती है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस घर को डिजाइन करवा सकते हैं। मोबाईल होम बनाने वाली मुंबई की Zigma Cabin Private Limited कंपनी के एक अधिकारी का कहना है कि उनकी कंपनी पूरे देश में ये बिजनेस करती है। कंपनी द्वारा घर बनाने के लिए हजार रुपए प्रति स्क्वायर फीट के लिए जाते हैं।

इस कंपनी से आप 1 BHK का घर सिर्फ 2 लाख रूपए में बनवा सकते हो। आपके ऑर्डर देने के बाद कंपनी मात्र 7 दिन में आपका घर तैयार कर देती। साथ ही आपके घर को सही सलामत डिलीवर करने की जिम्मेदारी भी कंपनी लेती है। आप इस घर को बनाने का ऑनलाइन ऑर्डर भी दे सकते हैं, जैसे कि IndiaMart एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर कई कंपनियां मोबाइल घर बनाने के काम के आर्डर लेती हैं।

आप अपनी जरूरत के हिसाब से घर को बड़ा-छोटा, सस्ता, महंगा और खूबसूरत बनवा सकते हैं। नई दिल्ली की एक कंपनी जगदंबे प्री फैब मात्र 3.75 लाख रूपए में आपको ये खूबसूरत वेदरप्रूफ घर बना कर दे रही है। ऐसे में आप सस्ते में ही हाउस ऑन व्हील्स घर बनवा सकते है।

कहीं भी कर सकते हैं शिफ्ट

अहमदाबाद में आप आकाश इंटरप्राइज कंपनी से सिर्फ 15 सो रुपए square feet के हिसाब से ये घर बनवा सकते हैं। यह कंपनी 20×12 से लेकर 40×12 तक के घर बना सकती हैं। इस घर को लग्जरी बनाने के लिए कंपनी द्वारा डायनिंग हॉल, लिविंग रूम, फर्नीचर और अन्य लक्जरी सुविधाएं भी दी जा सकती है। जिस हिसाब से आप चाहे अपने बजट के हिसाब से सुविधाएँ ले सकते हैं। ये कंपनी 30 से 35 दिन में आपके घर को तैयार कर के आपकी बताई हुई लोकेशन पर ट्रांसपोर्ट कर देती है।