एक घंटे में 400 गड्ढे खोदती है ये अद्भुत मशीन, किसान कमा सकते हैं 7000 रोज़ाना

किसानों को खेतों में गड्ढे खोदने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है, जिसमें काफी समय भी बर्बाद होता है । लेकिन किसान भाइयों आज हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताने वाले हैं जो आपके काम को काफी आसान कर देगी। इस मशीन की मदद से किसान बहुत आसानी से बिना ज़ोर लगाए गड्ढा खोद सकते हैं और वो भी बहुत कम समय में।

किसान भाइयों इस मशीन का नाम Earth auger Hole Digger है। इसे किसान हर तरह के काम के लिए गड्ढे खोने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। नीलगाय या फिर और भी कई जंगली जानवर खेतों में घुसकर किसनों की फसल को बर्बाद कर देते हैं। लेकिन इस मशीन की मदद से किसान खेतों के चरों तरफ गड्ढे खोदकर उनमें पोल लगा सकते हैं और उनके ऊपर तारें लगाकर चारो और तारबंदी कर सकते हैं।

ऐसा करने पर कोई भी जंगली जानवर खेतों में नहीं घुसेगा और किसानों का नुकसान नहीं होगा। साथ ही इस मशीन से किसान पौधे लगाने के लिए छोटे गड्ढे भी खोद सकते हैं । यानि किसान एक ही मशीन से काफी ज्यादा काम ले सकते है और अपने लेबर के खर्च को बहुत कम कर सकते हैं।

खास बात ये है कि इस मशीन को खरीदकर किसान किराये पर दे सकते हैं और घर बैठे कमाई भी कर सकते हैं। इस मशीन को आप सिर्फ 12000 रुपए में खरीद सकते हैं और काम शुरू कर सकते है। इसे खरीदने के लिए 9588589671 नंबर पर व्हाट्सप्प करें, इसके बारे में पूरी जानकारी के लिए निचे दी गयी वीडियो देखें…

*Terms of Service – We do not have the copyright of this Content on this website. The copyright under to the respective owners of the videos uploaded to You tube . If you find any Content encroach your copyright or trademark, and want it to be removed or replaced by your original content, please contact us unnatkheti@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *