IFFCO ने घटाए खाद के दाम ,जानें नई कीमतें

गेहूं का सीज़न शुरू हो चुका है और इस समय पर किसानों को खाद की जरूरत होती है। किसानों द्वारा खेतों में खाद का इस्तेमाल इस लिए किया जाता है ताकि ज्यादा बेहतर और अच्छी पैदावार मिल सके। लेकिन खाद महंगी होने के कारण किसानों की लागत काफी बढ़ जाती है। लेकिन खाद जरूरी है और खेती में इसका महत्त्व काफी ज्यादा है।

लेकिन अब किसानों की लागत को कम करने के लिए IFFCO ने हाल ही में एनपी खाद की दामों में कटौती करने का फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि एनपी अमोनियम फॉस्फेट सल्फेट की कीमत IFFCO द्वारा 50 रुपए प्रति बैग कम कर दी गयी है।

कीमतें कम करने के एलान के बाद अब जल्द ही कंपनी द्वारा इसकी नई कीमत देश के सभी स्टॉक में लागू भी कर दी जाएगी। इसके साथ ही गेहूं तल पर 5000 रुपए प्रति टन की कमी की गई है। आपको बता दें कि ये सभी प्रकार के तिलहन फसलों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। फसलों की गुणवत्ता में सुधार करता है।

इसका इस्तेमाल पौधों की वृद्धि के लिए भी किया जाता है। iFFCO द्वारा की गई उर्वरक पर 50 रुपए की कटौती के बाद बीएनपी खाद की नई कीमत 925 रुपए प्रति बोरी हो गई है जो कि पहले 975 रुपए थी। खाद की कीमत कम होने से किसानों को राहत जरूर मिलेगी और लागत कम होने से बचत ज्यादा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *