इफ्को ने दी किसानो को खुशखबरी,अब नहीं होगा ज्यादा खर्चा

किसान रोजाना हो रही मंहगाई से परेशान है हर रोज किसी न किसी चीज की कीमत लगातार बढ़ रही है ऐसे में प्रमुख उर्वरक कंपनी इफ्को ने देशभर के किसानों को बड़ी राहत दी है। Iffco का कहना है कि किसानों की समस्याओं को देखते हुए इस महीने गैर-यूरिया पोषक तत्वों की कीमतों में वृद्धि नहीं करने का फैसला किया है।

गौरतलब है के इफ्को कम्पनी के खाद देश में सबसे ज्यादा इस्तमेमाल किये जाते है । Iffco के रासायनिक उर्वरकों – DAP, NPK और NPS – उर्वरकों की दरें नहीं बढ़ाई जाएगीं।जिससे किसानों को खाद कम कीमत पर मिलेगी और किसानों को इस माह महंगी दर पर खाद नहीं खरीदनी पड़ेगी।

इस से पहले यह बात आगे आ रही थी के जल्द ही इफ्को DAP के साथ बाकि सभी खादों की कीमत 300 रूपये तक बढ़ा सकता है लेकन अब इफ्को ने कहा है कि मार्च 2021 के लिए ‘काम्पलैक्स उर्वरकों में डीएपी की प्रति बोरी कीमत 1,200 रुपए हैं,

NPK 10:26:26 की कीमत 1,175 रुपए, NPK 12:32:16 की कीमत 1,185 रुपए और NPS 20: 20:0:13 की कीमत 925 रुपए है। उन्होंने कहा कि सहकारी संस्था इफ्को, हमेशा किसानों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसका उद्देश्य किसानों के खेती की लागत कम करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.