गेहूं में करें ये एक स्प्रे, मिलेगा 20 क्विंटल प्रति बीघा उत्पादन

हर किसान गेहूं की अच्छी पैदावार लेना चाहता है जिसके लिए किसान अपने अलग अलग तरीके अपनाते हैं। लेकिन इसी बीच किसान कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जिससे पैदावार बहुत कम होती है और किसानों को नुकसान होता है। इन सभी गलतियों को किसान हर बार दोहराते हैं जिसके चलते पैदावार बढ़ नहीं पाती।

किसान एक दूसरे के सुझाव लेकर गेहूं में बहुत सी गलत दवाइयों की स्प्रे कर देते हैं जिसके बाद उन्हें नुकसान झेलना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको गेहूं की फसल के लिए सबसे ज्यादा ताकतवर स्प्रे के बारे में जानकारी देने वाले हैं। सिर्फ इस एक स्प्रे से किसान गेहूं की फसल से कम से कम 20 क्विंटल प्रति बीघा तक का उत्पादन ले सकते हैं।

इस स्प्रे की एक और ख़ास बात ये भी है कि इससे गेहूं में दाने की क्वालिटी भी बढ़ेगी जिससे आपकी फसल बहुत अच्छे भाव में बिकेगी और आपके मुनाफे को कई गुना तक बढ़ा देगी। ये स्प्रे गेहूं के लिए जरूरी सभी माइक्रो न्यूट्रिएंट्स की आपूर्ति करेगी और क्वालिटी और उत्पादन काफी ज्यादा बढ़ेगा।

खास बात ये है कि इस स्प्रे में खर्चा बहुत कम आएगा और इसके बहुत ज्यादा फयदे मिलेंगे। किसान भाइयों आपको सिर्फ iffco कंपनी के HUMETSU प्लांट ग्रोथ रेगुलेटर की स्प्रे करनी है। गेहूं की फसल में इसको स्प्रे करने से आपको बहुत ज्यादा फयदे मिलेंगे और आपको फसल बहुत अच्छी होगी।

इसकी एक लीटर की बोतल करीब 500 से 700 रुपए के बीच आती है और आपको 500 से 600 ml प्रति एकड़ के हिसाब से इसे स्प्रे करना है। इसकी एक स्प्रे करते ही आपको फसल में ही इसके फायदे तुरंत दिखने लगेंगे और आप आसानी से 20 क्विंटल प्रति बीघा उत्पादन ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *