फ्री में ऐसे तैयार करें यूरिया और DAP से कई गुना ताकतवर खाद+हाईपावर, होगी रिकाड़तोड़ पैदाबार

आजकल खेती में सभी किसान DAP और यूरिया का काफी ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन किसान भाइयों को इस साल डीएपी उपलब्ध ना होने के कारण DAP की कमी का सामना करना पड़ा। ऐसे में बहुत से किसानों को DAP नहीं मिली और इसका असर उनकी फसलों में देखने को मिल रहा है।

इसी लिए आज हम आपको एक बहुत ही कमाल की जैविक खाद तैयार करने का तरीका बताने वाले हैं जो कि DAP और यूरिया से भी कई गुना ज्यादा ताकतवर और हाइपर होगी। इस खाद को सभी फसलों में इस्तेमाल किया जा सकता है और रिकार्ड तोड़ पैदावार ली जा सकती है। सबसे खास बात है कि किसान इसे बिलकुल फ्री में तैयार कर सकते हैं।

साथ ही इससे फसल को कोई भी नुकसान भी नहीं होता। ये हाईपॉवर एमिनो एसिड, फ़्लोरिक एसिड और ह्यूमिक एसिड, इन तीनो जितना पावरफुल है। किसान भाइयों आपके घर में कंडे यानि गोबर के उपले जरूर होंगे। इन्ही उपलों से आप इस खाद+हाईपॉवर को तैयार कर सकते हैं और वो भी बिलकुल फ्री में।

इसे तैयार करने के लिए आपको कम से कम 6 महीने पुराना गोबर का उपला लेना है। क्योकि 6 महीने में इसके अंदर से पूरी गैस निकल जाती है। इस गोबर के उपले को आपको 5 लीटर पानी में 15 से 20 दिन के लिए डुबो कर रख देना है। 20 दिन बाद आपको इस पानी को निकाल लेना है।

ये आपका हाईपॉवर तैयार हो चुका है और आप इसको फसलों पर इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी भी फसल के ऊपर इसका इस्तेमाल करने से फसल की ग्रोथ बहुत अच्छी होगी और सभी फसलें रिकार्डतोड़ पैदावार देंगी। पूरी जानकारी के लिए निचे दी गई वीडियो देखें…..

*Terms of Service – We do not have the copyright of this Content on this website. The copyright under to the respective owners of the videos uploaded to You tube . If you find any Content encroach your copyright or trademark, and want it to be removed or replaced by your original content, please contact us unnatkheti@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *