मौसम विभाग ने दी चेतावनी! आने वाले दिनों में भारत के इन इलाकों में तेज़ तूफ़ान के साथ होगी भारी बारिश

दोस्तों जैसे कि आप जानते हैं कि पिछले काफी दिन से अंफान नाम के तूफ़ान ने बंगाल में बहुत तबाही मचाई हुई थी। हलाकि एक दो दिन से ये तूफान ख़त्म हुआ है और ज़िंदगी फिर से पटरी पर आने लगी है। लेकिन अब मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में फिर से मौसम खराब होने के बारे में जानकारी दी है।

आज हम आपको बताएंगे कि 27 मई से एक जून तक का मौसम कैसा रहने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार देश के बहुत से इलाकों में 27 मई से 1 जून के दौरान खास तौर पर 29 30 और 31 मई को तेज़ तूफ़ान के साथ भारी बारिश की संभावना है। इस समय के दौरान पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तूफ़ान के साथ बारिश और कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की संभावना है।

Advertisement

साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश के भी बहुत से इलाकों में तूफ़ान घुस सकता है और इसकी रफ्तार काफी तेज़ हो सकती है। हलाकि इन सभी राज्यों की कुछ एक जगहों पर हल्की बारिश या हल्की हवा चलने के साथ मौसम ठंडा हो सकता है जिसके चलते लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से राहत मिल सकती है।

हरियाणा के अम्बाला, करनाल, सिरसा और दिल्ली के भी ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना सबसे ज्यादा है और चंडीगढ़ में भी इस अवधि के दौरान तेज़ तूफ़ान चलने के साथ साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना काफी ज्यादा है। ऐसे में कुछ इलाकों में मौसम की इस तब्दीली के चलते गर्मी से राहत मिलेगी और कुछ इलाकों में तेज़ तूफ़ान से नुकसान होने की संभावना भी है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.