अगले दो दिन देश के इन हिस्सों में होगी बहुत भारी बारिश, कुछ इलाकों में बाढ़ आने का खतरा!

मानसून लगातार पुरे देश में अपना रंग दिखा और लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है। अब आने वाले दिनों में ज्यादातर राज्यों में मौसम के और बिगड़ने की संभावना बनी हुई है। साथ ही कई इलाकों में बाढ़ का खतरा भी मंडरा रहा है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मध्य-भारत में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही उत्तर छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम मध्यप्रदेश के आस-पास के क्षेत्रों और राजस्थान व दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में बाढ़ का जैसे हालात भी बन सकते हैं।

मौसम विभाग का कहना है कि 18 से 19 अगस्त को पूर्वी उत्तराखंड और 18 अगस्त को राजस्थान में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है और साथ ही 20 अगस्त को मेघालय और 19 और 20 अगस्त को नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम और त्रिपुरा में भी बहुत भारी बारिश हो सकती है। इन राज्यों में भी बाढ़ आने का खतरा काफी ज्यादा है।

साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आने वाले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली के साथ साथ हरियाणा के आसपास के हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने वाली है। इन राज्यों में कुछ जगहों पर तेज तूफ़ान के साथ बहुत भारी बारिश हो सकती है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और लोगों का अच्छी बारिश का इंतज़ार ख़त्म होगा।

मौसम केंद्र ने संभावना जताई है कि 19 अगस्त के आसपास बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक और कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है। जिसके प्रभाव से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के बाकी हिस्सों, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा के कुछ हिस्सों, आंध्रप्रदेश और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, झारखंड और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.